उत्तराखंड शिक्षा विभाग की ओर से ये बड़ा आदेश हुआ जारी, स्वच्छता और स्वास्थ्य विषय होगा पाठ्यक्रम में शामिल..

0
9

उत्तराखंड शिक्षा विभाग की ओर से ये बड़ा आदेश हुआ जारी, स्वच्छता और स्वास्थ्य विषय होगा पाठ्यक्रम में शामिल..

हिंदुस्तान टीवी न्यूज़:- उत्तराखंड शिक्षा विभाग से आज की बड़ी खबर, स्वच्छता और स्वास्थ्य विषय होगा पाठ्यक्रम में शामिल, कक्षा एक से कक्षा 12 तक के छात्रों को स्वास्थ्य एवं स्वच्छता का पढ़ाया जाएगा पाठ। राज्यपाल महोदय ने स्वास्थ्य एवं स्वच्छता विषय को पाठ्यक्रम में शामिल करने के लिए स्वीकृति।

शिक्षा सचिव रविनाथ रमन की तरफ से डीजी शिक्षा, निदेशक शिक्षा को जारी किए गए आदेश, प्रदेश के राजकीय विद्यालयों में कक्षा 1 से कक्षा 12 के शैक्षणिक पाठ्यक्रम में ‘स्वास्थ्य एवं स्वच्छता (Health and Hygiene ) विषय को सम्मिलित किए जाने के सम्बन्ध में।

महोदय,

उपरोक्त विषयक कृपया अपने पत्रांक सेवा-1 (0) / 73 / पाठपु०-III / 2022-23, दिनांक 05.04.2022 का सन्दर्भ ग्रहण करने का कष्ट करें, जिसके माध्यम से ‘स्वास्थ्य एवं स्वच्छता (Health and Hygiene) के सम्बन्ध में बच्चों को शिक्षित एवं जागरूक किए जाने के उद्देश्य से प्रदेश के राजकीय विद्यालयों के कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के पाठ्यक्रम में ‘स्वास्थ्य एवं स्वच्छता (Health and Hygiene ) ‘ विषय का पाठ्यक्रम सम्मिलित किये जाने हेतु तैयार कर उपलब्ध कराया गया है।

2 इस सम्बन्ध में मुझे यह कहने का निदेश का निदेश हुआ है कि स्वास्थ्य एवं स्वच्छता (Health and Hygiene) विषय पर तैयार पाठ्यक्रम को अनुमोदित करते हुये प्रदेश के राजकीय विद्यालयों के कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के शैक्षणिक पाठ्यक्रम में उसे सम्मिलित किये जाने की श्री राज्यपाल महोदय सहर्ष स्वीकृति प्रदान करते हैं। उपरोक्तानुसार अग्रेतर कार्यवाही करने का कष्ट करें।
##हिंदुस्तान टीवी न्यूज़
रिपोर्ट – मोहन नेगी

ओली सीमेंट एजेंसीज एंड बिल्डिंग मैटेरियल्स मेन चौराहा कुटरा समस्त क्षेत्रवासियों का स्वागत करते हैं संपर्क सूत्र📞7902175700 📞9759468416 हमारा व्हाट्सएप नंबर 9759201161

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here