Weather Update: उत्तराखंड के इन सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, रहिए सतर्क…

0
24

उत्तराखंड के इन सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, रहिए सतर्क…

हिंदुस्तान टीवी न्यूज़ :-Weather Update: उत्तराखंड में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है।विभाग ने अगले 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आज प्रदेश के देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी, बागेश्वर, चमोली, पिथौरागढ़ और उधमसिंह नगर में में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना ((Uttarakhand heavy rain) ) जताई है। इस दौरान सर्तकता बरतने की अपील की है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार लगातार हो रही बारिश से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। इसके अलावा बारिश से पर्वतीय इलाकों के साथ-साथ मैदानी क्षेत्रों में भी ठंड बढ़ गई है। वहीं मौसम विभाग (Uttarakhand Meteorological Department) ने पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली के साथ तेज बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा मौसम विभाग ने प्रदेश के अन्य जिलों में भी गरज के साथ बारिश होने होने की आशंका जताई है। साथ ही मौसम विभाग ने बारिश की संभावना को देखते हुए लोगों को सतर्क रहने की अपील की है।

बताया जा रहा है कि बीते 12 घंटे से भी अधिक समय से लगातार हो रही वर्षा ने दुश्वारियां बढ़ा दी है। भारी वर्षा के चलते जिले के दो राज्य मार्ग और पांच ग्रामीण मार्ग बंद हो गए। वर्षा के चलते शहर का जनजीवन ठहरा हुआ है। रोजमर्रा के कार्य करने के लिए लोगों की आवाजाही भी थमी हुई है। वही लगातार हो रही वर्षा नैनी झील के लिए वरदान साबित हुई है। वर्षा से नैनी झील का जलस्तर 10 फीट से करीब पहुंच गया है।

##हिंदुस्तान टीवी न्यूज़
रिपोर्ट – मोहन नेगी

ओली सीमेंट एजेंसीज एंड बिल्डिंग मैटेरियल्स मेन चौराहा कुटरा समस्त क्षेत्रवासियों का स्वागत करते हैं संपर्क सूत्र📞7902175700 📞9759468416 हमारा व्हाट्सएप नंबर 9759201161

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here