गजब का फरमान :-युवक ने सगाई तोड़ी तो पंचायत ने सुनाया अजीबोगरीब फरमान पढिये …

0
133

युवक ने सगाई तोड़ी तो पंचायत ने सुनाया अजीबोगरीब फरमान पढिये …

हिंदुस्तान टीवी न्यूज़ : रुड़की। सगाई के बाद युवती से रिश्ता तोड़ने वाले एक युवक को बिरादरी की पंचायत ने एक अजीबो-गरीब फरमान सुनाया है। पंचायत ने युवक की शादी पर दो साल तक पाबंदी लगा दी है। यदि वह ऐसा करता है तो बिरादरी उसके परिवार का भी बहिष्कार करेगी। यही नहीं बिरादरी की पंचायत ने युवक के स्वजन पर 40 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। यह राशि युवती के स्वजन को दी जाएगी।

हिंदुस्तान टीवी न्यूज़
हिंदुस्तान टीवी न्यूज़

रुड़की के एक गांव निवासी व्यक्ति ने अपनी बेटी का रिश्ता देवबंद निवासी एक युवक के साथ तय किया था। इसके लिए रस्में भी हुई थी। छह माह बाद युवक ने युवती से रिश्ता तोड़ दिया। युवक पक्ष की ओर से रिश्ता तोड़ने का कोई ठोस कारण भी नहीं बताया गया। इस बात से परेशान युवती के पिता ने रुड़की, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर समेत आसपास के बिरादरी के मौजिज व्यक्तियों की पंचायत बुलाई। पंचायत को पीड़ि‍त ने सारी बात बताई। पंचायत में युवक व उसके स्वजन को भी बुलाया गया। युवक, युवती से शादी न करने का कोई ठोस कारण नहीं बता पाया।
युवती पक्ष की भी कोई गलती ऐसी नहीं बता पाया, जिसके कारण उन्हें रिश्ता तोड़ने की जरूरत पड़ी। दोनों पक्षों को सुनने के बाद पंचायत ने युवक पर दो साल तक शादी न करने का प्रतिबंध लगा दिया। इसके अलावा 40 हजार रुपये अर्थदंड भी लगाया गया। हालांकि, युवती पक्ष का कहना है कि दहेज के कारण युवक पक्ष ने यह रिश्ता तोड़ा था। उन्हें लग रहा था कि शायद वह लोग कम दहेज देंगे। क्षेत्र में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।
##हिंदुस्तान टीवी न्यूज़
मोहन नेगी

ओली सीमेंट एजेंसीज एंड बिल्डिंग मैटेरियल्स मेन चौराहा कुटरा समस्त क्षेत्रवासियों का स्वागत करते हैं संपर्क सूत्र📞7902175700 📞9759468416 हमारा व्हाट्सएप नंबर 9759201161

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here