Big breaking:- कोरोना की तीसरी लहर की संभावना , नए साल की शुरुआत में ही तीसरी लहर आ सकती है..

0
170

 कोरोना की तीसरी लहर की संभावना , नए साल की शुरुआत में ही तीसरी लहर आ सकती है..

हिंदुस्तान टीवी न्यूज़
हिंदुस्तान टीवी न्यूज़

हिंदुस्तान टीवी न्यूज़: अब कोरोना की तीसरी लहर की संभावना जताई जाने लगी है। माना जा रहा है कि नए साल की शुरुआत में ही तीसरी लहर आ जाएगी। हालांकि, दूसरी लहर के मुकाबले ये हल्की होगी। साथ ही दूसरी लहर के मुकाबले कम केस की संभावना जताई जा रही है। ये भी माना जा रहा है कि इस लहर की पीक अवधि फरवरी माह में होगी।
इन दिनों देश में कोरोना वायरस के फिलहाल रोजाना 8 हजार से कम मामले आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 7 हजार 81 नए मामले आए हैं, जबकि 264 मरीजों की मौत हुई है। इसके साथ ही 7469 मरीज कोरोना से स्वस्थ हुए। देश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या करीब 84 हजार है। ये आकड़ा पिछले 19 महीनों में सबसे कम है। वहीं, नेशनल कोविड सुपरमॉडल कमेटी ने आकलन किया है कि अगले साल की शुरुआत में ओमिक्रॉन की वजह से कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। इसका पीक फरवरी महीने में होगा।

हिंदुस्तान टीवी न्यूज़
हिंदुस्तान टीवी न्यूज़

इस कमेटी की प्रमुख प्रोफ़ेसर विद्यासागर ने कहा कि ओमिक्रॉन तीसरी लहर लाएगा। देश में बड़े पैमाने पर बढ़ी इम्युनिटी की वजह से दूसरी लहर के मुकाबले तीसरी लहर हल्की होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि इस बात की बहुत कम संभावना है कि तीसरी लहर में दूसरी लहर की तुलना में रोजाना कम केस आएंगे। उन्होंने कहा कि कोविड के मामले धीरे-धीरे बढ़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि भारत में ओमिक्रॉन वायरस की वजह से तीसरी लहर आएगी, लेकिन ये दूसरी लहर के मुकाबले कम घातक होगी। ये दूसरी लहर के मुकाबले हलका होगा, लेकिन ये आएगा जरूर।
हिंदुस्तान टीवी न्यूज़ आप के लिए ऐसे ही ख़बरों को लता है।
इस कोरोना कल में आप को और हमें बहुत सम्भल कर रहना है। और सरकार की गाइड लाइन को जरूर फॉलो करें।
##हिंदुस्तान टीवी न्यूज़
रिपोर्ट – मोहन नेगी

ओली सीमेंट एजेंसीज एंड बिल्डिंग मैटेरियल्स मेन चौराहा कुटरा समस्त क्षेत्रवासियों का स्वागत करते हैं संपर्क सूत्र📞7902175700 📞9759468416 हमारा व्हाट्सएप नंबर 9759201161

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here