Big breaking :-संघर्ष से पाई मंजिल: नाई के बेटे कुलदीप ने किया पिता का सपना पूरा, IPL में खेलता आएगा नज़र…

0
65

संघर्ष से पाई मंजिल: नाई के बेटे कुलदीप ने किया पिता का सपना पूरा, IPL में खेलता आएगा नज़र…


हिंदुस्तान टीवी न्यूज़:- दिल्लीः कहते हैं ना कुछ पाने की चाह हो तो लाख मुश्किलों के बाद भी मंजिल मिल जाती है। एक नाई के बेटे कुलदीप सेन ने कड़ी मेहनत और जुनून से मंजिल पा ली है। आईपीएल ने कुलदीप की प्रतिभा को मंच मिलता है। इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन में एक और प्रतिभाशाली खिलाड़ी अपना खेल दिखाने के लिए तैयार है। कुलदीप आज के दौर के खिलाड़ी हैं, ये उनकी फिटनेस को देखकर पता चलता है। कुलदीप का आईपीएल तक का सफर आसान नहीं रहा है। उन्होंने कई सारे संघर्षों को पार किया है। ये लीग छोटे से छोटे गांव से आने वाले हुनरमंद खिलाड़ियों को करोड़पति बना देती है। इसी लीग से कई बार खिलाड़ी भारतीय टीम तक भी पहुंच जाते हैं। हेयर कटिंग सैलून चलाने वाले रामपाल सेन के बेटे कुलदीप राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा है।

यह भी पढ़े :- Big Breaking :- Uttarakhand Chunav : आचार संहिता उल्लंघन के सबसे ज्यादा मुकदमे हरिद्वार जिले में। …….
बात है कि मध्यप्रदेश के रीवा जिले के हरिहरपुर में रहने वाले कुलदीप ने एक वक्त में काफी मुश्किलात झेली हैं। कुलदीप के पिता रामपाल सेन रीवा में ही हेयर कटिंग सलून चलाते हैं। उन्होंने किसी भी तरह की किल्लत को बेटे के करियर के आगे नहीं आने दिया। इस बार कुलदीप पहली बार ऑक्शन में बिके और 20 लाख रुपये पाने में कामयाब रहे। वह फिलहाल गुजरात में अभ्यास कर रहे हैं। कुलदीप पांच भाई-बहनों में तीसरे नंबर पर हैं। दाएं हाथ के अनकैप्ड मीडियम पेसर 25 साल के कुलदीप सेन को पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा। घरेलू क्रिकेट में मध्यप्रदेश की तरफ से खेलने वाले कुलदीप अब तक 14 फर्स्ट क्लास मैच में 43 विकेट ले चुके हैं। इसके अलावा 18 टी20 मैचों में उन्होंने 12 विकेट झटके हैं।

यह भी पढ़ें :-Shiba Inu cryptocurrency : 50 रु को बना दिया 1 करोड़ रुपये, लगा केवल 1 साल
आपको बता दें कि कुलदीप ने साल 2014 में सबसे पहले क्रिकेट में करियर बनाने को लेकर अपना मन पक्का किया था। इसके पहले तक वे रीवा शहर में ही खेलते थे। इसके बाद कुलदीप ने रीवा क्रिकेट संघ से खेला और फिर साल 2018 में रणजी टीम में जगह बनाई। आगामी आईपीएल सीजन में कुलदीप राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहने वाले हैं। बता दें कि टीम में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और भारतीय पेसर प्रसिद्ध कृष्णा भी शामिल हैं। इस तरह आईपीएल एक बार फिर एक घर के सपने को साकार करने का मंच बनने जा रहा है।
##हिंदुस्तान टीवी न्यूज़
रिपोर्ट – मोहन नेगी 

ओली सीमेंट एजेंसीज एंड बिल्डिंग मैटेरियल्स मेन चौराहा कुटरा समस्त क्षेत्रवासियों का स्वागत करते हैं संपर्क सूत्र📞7902175700 📞9759468416 हमारा व्हाट्सएप नंबर 9759201161

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here