Big Breaking :- मौसम ने भी बोला हैप्पी होली, देहरादून में पड़ी जमकर बारिश।…..

0
56
हिंदुस्तान टीवी न्यूज़
हिंदुस्तान टीवी न्यूज़

मौसम ने भी बोला हैप्पी होली, देहरादून में पड़ी जमकर बारिश।…..

हिंदुस्तान टीवी न्यूज़ :- होली के बाद देहरादून में बदला मौसम देहरादून में झमाझम बारिश शुरू आपको बता दें मौसम विभाग ने होली पर 5 जिलों में बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग की चेतावनी दी थी।

यह भी पढ़े :- Big Breaking :- इस राज्य में ‘The kashmir files’ फ़िल्म देखने के लिए कर्मचारियों को मिलेगा अवकाश।…..…

मौसम में आए बदलाव का असर दिखने लगा है। गुरुवार को देहरादून में बारिश हुई।

हिंदुस्तान टीवी न्यूज़
हिंदुस्तान टीवी न्यूज़

उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहा पारा हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है। मार्च के पहले पखवाड़े में प्रदेश में पारा 31 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया। जो कि पिछले 5 साल में पहली बार हुआ है।

यह भी पढ़े :- रिवाज :- होली पर इन गांवों में रहता है सन्नाटा, त्योहार मनाने से रखते हैं। ग्रामीण परहेज, क्यों, पढ़िए।….

शुष्क मौसम के बीच मौसम विभाग ने आज कुछ पहाड़ी इलाकों में मुख्य रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है। होली के दिन कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। हालांकि मैदानों में चटक धूप खिलने के आसार हैं। मौसम विभाग का कहना है कि चक्रवाती प्रवाह उत्तराखंड पहुंचने से मौसम में बदलाव आएगा। पर्वतीय जिलों में आज मौसम करवट बदल सकता है। हालांकि मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा और तापमान में इजाफा होगा। यहां चटख धूप खिली रहेगी। बात करें राजधानी देहरादून की तो यहां बुधवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा बना रहा। जो कि सामान्य से 6 डिग्री सेल्सियस अधिक है। पहाड़ों में पारा चढ़ने से अधिकतम और न्यूनतम तापमान बढ़ने लगा है।

हिंदुस्तान टीवी न्यूज़
हिंदुस्तान टीवी न्यूज़

यह भी पढ़े :- Big Breaking :- होली विशेष: होली की छाई खुमारी, अबीर-गुलाल देख रंगोत्सव में व्याकुल हुआ जाए तन-मन। ……

मौसम विभाग का कहना है कि अगले 3 दिन पांच जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इन जिलों में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जैसे जिले शामिल हैं। यहां कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। पर्वतीय जिलों में मौसम में आए बदलाव का असर दिखने लगा है। बीती रात चमोली के दशोली विकासखंड में कई गांवों में भारी ओलावृष्टि हुई। जिसके चलते फसलों को नुकसान पहुंचा है। काश्तकारों ने कृषि विभाग से ओलावृष्टि से हुए नुकसान का आंकलन करने और मुआवजा देने की मांग की है। मार्च की शुरुआत से ही प्रदेश में चक्रवाती प्रभाव और पश्चिमी विक्षोभ कमजोर पड़ा हुआ है। जिसके चलते मौसम शुष्क है और चटख धूप खिल रही है। ऐसे में पिछले 2 हफ्ते में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में भी तेजी से इजाफा हुआ है। आने वाले दिनों में मैदानी क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगा। हालांकि पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है।

##हिंदुस्तान टीवी न्यूज़
रिपोर्ट – मोहन नेगी

ओली सीमेंट एजेंसीज एंड बिल्डिंग मैटेरियल्स मेन चौराहा कुटरा समस्त क्षेत्रवासियों का स्वागत करते हैं संपर्क सूत्र📞7902175700 📞9759468416 हमारा व्हाट्सएप नंबर 9759201161

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here