Big News: सीएम धामी के बिजली कटौती पर कड़े तेवर, अधिकारियों को दिया 24 घंटे का समय…

0
233

सीएम धामी के बिजली कटौती पर कड़े तेवर, अधिकारियों को दिया 24 घंटे का समय…

हिंदुस्तान टीवी न्यूज़:-
देहरादून: उत्तराखंड में गर्मी बढ़ने के साथ ही बिजली का संकट भी गहरा गया है। ऐसे में बिजली कटौती से मचे हाहाकार के बीच सीएम धामी के कड़े तेवर देखने को मिल रहे है। सीएम ने आज ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक की। जिसमें उन्‍होंने अस्थाई व्यवस्था और बिजली संकट पर विभाग के बैकअप प्लान को लेकर नाराजगी जताई। अधिकारियों को 24 घंटे के अंदर समाधान के निर्देश दिए। वहीं इस संबंध में मुख्य सचिव ने भी दिए कड़े दिशा निर्देश जारी किए हैं।
मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक में अस्थाई व्यवस्था को लेकर नाराजगी जताई। सीएम धामी ने राज्य में अधिक बिजली कटौती पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि जल्द से जल्द बिजली संकट का समाधान निकाला जाए। सचिव ऊर्जा, यूपीसीएल, पिटकुल और यूजेवीएनएल के अधिकारी बिजली संकट की समस्या के समाधान के लिए क्या किया जा सकता है? इसकी रिपोर्ट शीघ्र मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव को दें। सीएम ने बताया कि कि ‘मैंने विभाग को ऊर्जा संकट प्रबंधन जल्द शुरू करने का निर्देश दिया है।

जरूरत पड़ने पर हम केंद्र से बात करेंगे। मैंने लाइन लॉस होने पर और काम करने का निर्देश दिया है। वहीं गौरतलब है कि राज्य में खपत बढ़ने और उपलब्धता कम होने के चलते कई घंटे बिजली कटौती की जा रही है, जिससे लोगों में गुस्सा साफ नजर आ रहा है। रुद्रपुर में अघोषित बिजली कटौती से परेशान व्यापारियों ने डीजीएम कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर अधिकारियों का घेराव भी किया। साथ ही अधिकारियों को चेतावनी दी कि यदि बिजली कटौती का कोई हल नहीं निकाला गया तो वे मुख्यमंत्री के दौरे का विरोध करेंगे। तो विपक्ष भी सरकार को बिजली कटौती पर आड़े हाथ ले रहा है। हरदा ने उपवास रखा है तो यशपाल आर्य ने तीखे प्रहार किए है।

##हिंदुस्तान टीवी न्यूज़
रीओपर्ट – मोहन नेगी

ओली सीमेंट एजेंसीज एंड बिल्डिंग मैटेरियल्स मेन चौराहा कुटरा समस्त क्षेत्रवासियों का स्वागत करते हैं संपर्क सूत्र📞7902175700 📞9759468416 हमारा व्हाट्सएप नंबर 9759201161

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here