Big breaking :-मुख्यमंत्री एवं खेलमंत्री के निर्देश पर विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार का अभिनव प्रयोग, अब खेलो में ऐसे बढेगा उत्तराखंड

0
25

मुख्यमंत्री एवं खेलमंत्री के निर्देश पर विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार का अभिनव प्रयोग, अब खेलो में ऐसे बढेगा उत्तराखंड

हिंदुस्तान टीवी न्यूज़:-खेलों को बढ़ावा देने के लिये हरियाणा और उत्तराखण्ड बनेंगे सहयोगी।

मुख्यमंत्री एवं खेलमंत्री के निर्देश पर राज्य के विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार ने खेल विभाग के अधिकारियों के साथ हरियाणा के अधिकारियों से किया विचार विमर्श।

दोनों राज्यों के अधिकारियों ने साझा की अपनी-अपनी कार्ययोजना।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तथा खेल मंत्री श्रीमती रेखा आर्य के निर्देशानुसार सोमवार को पंचकुला स्थित खेल विभाग, हरियाणा के मुख्यालय में हरियाणा राज्य में संचालित विभिन्न खेल योजनाओं की जानकारी के सम्बन्ध में हरियाणा राज्य के अधिकारियों के साथ उत्तराखण्ड राज्य के खेल विभाग के अधिकारियों द्वारा बैठक आहूत की गयी।

बैठक में उत्तराखण्ड राज्य की ओर से विशेष प्रमुख सचिव, उत्तराखण्ड अभिनव कुमार, निदेशक, खेल गिरधारी सिंह रावत, संयुक्त निदेशक खेल डॉ० धर्मेन्द्र प्रकाश भट्ट, एवं हरियाणा राज्य की ओर से निदेशक खेल श्री पंकज नैन, आई०पी०एस० एवं अपर निदेशक खेल श्री विवेक पदम सिंह द्वारा प्रतिभाग किया गया। हरियाणा राज्य में संचालित खेल प्रशिक्षण कार्यक्रमों, प्रशिक्षकों की तैनाती खेल अवस्थापना सुविधाओं का विकास एवं उनका अनुरक्षण, खेल नर्सरियों की स्थापना, खिलाड़ियों के कल्याणार्थ संचालित विभिन्न योजनाओं के साथ-साथ खेलों में उच्च प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को राजकीय सेवा में नियुक्ति दिये जाने सम्बन्धी प्रक्रिया पर हरियाणा राज्य की ओर से प्रस्तुतिकरण दिया गया एवं उस पर विस्तार से चर्चा की गयी।

यह भी पढ़ें-Alert: कल से तीन दिन तक भारी बरसात का अलर्ट जारी, विभाग ने दी चेतावनी…

##हिंदुस्तान टीवी न्यूज़
रिपोर्ट – मोहन नेगी

 

ओली सीमेंट एजेंसीज एंड बिल्डिंग मैटेरियल्स मेन चौराहा कुटरा समस्त क्षेत्रवासियों का स्वागत करते हैं संपर्क सूत्र📞7902175700 📞9759468416 हमारा व्हाट्सएप नंबर 9759201161

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here