PM Wani Yojana: देहरादून में शुरू हुई नई योजना, अब राशन के साथ ही मिलेगा सस्ता इंटरनेट, जानें…

0
7

PM Wani Yojana: देहरादून में शुरू हुई नई योजना, अब राशन के साथ ही मिलेगा सस्ता इंटरनेट, जानें…

हिंदुस्तान टीवी न्यूज़:- PM Wani Yojana: दूनवासियों के लिए खुशखबरी है। राजधानी देहरादून में प्रधानमंत्री वाई-फाई एक्सेस नेटवर्क इन्टरफेस – पीएम वाणी योजना (PM Wani Yojana) का शुभारंभ हो गया है। इस योजना के तहत अब आपको राशन की दुकान पर सस्‍ते गेहूं-चावल के साथ ही सस्ता इंटरनेट भी मिलेगा। जिससे घनी आबादी वाले और दूर दराज के इलाके के विक्रेताओं को लाभ मिलेगा।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार हरादून में प्रधानमंत्री वाई-फाई एक्सेस नेटवर्क इन्टरफेस – पीएम वाणी योजना (PM Wani Yojana) का शुभारंभ किया गया है।शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान बताया गया कि योजना को शुरू करने का मकसद सरकारी राशन विक्रेताओ की आय में वृद्धि करना है। इस योजना से अब राशन की दुकान पर सस्‍ते गेहूं-चावल के साथ ही सस्ता इंटरनेट भी मिलेगा। राशन विक्रेता बाहरी व्यक्ति को वाईफाई की सुविधा देकर प्रति व्यक्ति से रोजाना 8 रुपये के हिसाब से शुल्क लेगा।
बताया जा रहा है कि योजना के तहत राशन वितरण की दुकानों से डेढ़ सौ मीटर की परिधि में जितने भी नागरिक आते हैं उन्हें इस योजना का लाभ मिल पाएगा। राशन की दुकानों को संचालित करने वाला संचालक पब्लिक डाटा आफिसर के रूप में यह सुविधा देने का कार्य करेगा। घनी आबादी वाले और दूर दराज के इलाके में यह योजना विक्रेताओं के लिए लाभकारी होगी।

यह भी पढ़ें:-Big breaking :-यहाँ पिकअप पर बोल दिया हाथियों ने धावा, जान बचाकर भागे लोग

बताया जा रहा है कि PM-WANI Yojana का मुख्य उद्देश्य सभी सार्वजनिक स्थलों पर वाई-फाई (Wi-Fi) की सुविधा उपलब्ध करवाना है। इस योजना से अब पूरे देश के प्रत्येक नागरिक इंटरनेट (Internet) से कनेक्ट किया जाएगा। जिससे कि वह बहुत सारी आनलाइन (Online) सुविधाएं प्राप्‍त कर सकेंगे। सार्वजनिक वाईफाई नेटवर्क को सार्वजनिक डाटा कार्यालय द्वारा प्रदान किया जाएगा। यह सार्वजनिक डाटा कार्यालय पूरे देश में स्थापित किए जाएंगे।
##हिंदुस्तान टीवी न्यूज़
रिपोर्ट – मोहन नेगी

ओली सीमेंट एजेंसीज एंड बिल्डिंग मैटेरियल्स मेन चौराहा कुटरा समस्त क्षेत्रवासियों का स्वागत करते हैं संपर्क सूत्र📞7902175700 📞9759468416 हमारा व्हाट्सएप नंबर 9759201161

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here