ग्रामीणों के बीच चौपाल के साथ गांव का भ्रमण कर लिया जायजा

लोहाघाट(चंपावत)- 11 फरवरी को आयोजित होने वाले संगज्यू – 2024 कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लोहाघाट के ठांटा गांव में रात्रि विश्राम को लेकर शुक्रवार को जिलाधिकारी नवनीत पांडे द्वारा गांव का स्थलीय निरीक्षण किया गया। मुख्यमंत्री धामी 11 फरवरी को लोहाघाट के रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे।
जिलाधिकारी नवनीत पांडे पुलिस अधीक्षक अजय गणपति ने ठांटा गांव में मुख्यमंत्री के 10 फरवरी को रात्रि विश्राम के लिए गांव का संयुक्त निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने जीआईसी किमतोली में बनाए जा रहे हैलीपैड स्थल का निरीक्षण करते हुए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को समय पर हैलीपैड तैयार करते हुए मानकों के अनुसार सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने हैलीपैड से गांव तक जाने वाले सड़क मार्ग का निरीक्षण कर मार्ग में लोनिवि से अतिरिक्त मशीनें लगाकर कार्य को समय से पूरा करने को भी कहा। इस दौरान जिलाधिकारी ने ग्राम ठांटा का निरीक्षण मुख्यमंत्री के प्रस्तावित रात्रि चौपाल और रात्रि आवास व्यवस्था का स्थलीय निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने माउंट क्राउन होम स्टे का निरीक्षण किया, जहां धामी का रात्रि विश्राम प्रस्तावित है।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों से सभी तैयारियों को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस मौके पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष मोहित पाठक, एसडीएम रिंकू बिष्ट, लोनिवि के अधिशासी अभियंता संजय चौहान, पुलिस क्षेत्राधिकारी विपिन पंत, प्रदीप शर्मा आदि मौजूद रहे।

आदर्श गांव के रूप में ठांटा गांव आया चर्चा में।

लोहाघाट। मुख्यमंत्री के प्रस्तावित ठांटा ग्राम में प्रवास को लेकर यह गांव चर्चाओ एवं सुर्खियों में आ गया है। इस गांव में मुख्यमंत्री के प्रवास की तैयारियों का जायजा लेने अधिकारियों को पता चला कि ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम प्रधान की जागरूकता के कारण ऐसे गांव का निर्माण किया गया है। जो दूर से ही अपनी चमक बिखेरने के साथ यहां गांव की प्रत्येक इकाई सरकारी सुविधाओं से वास्तव में लाभान्वित हुई है।

ग्रामीणों के चेहरे की मुस्कान इस बात की गवाही दे रही है कि ग्राम प्रधान मोहित पाठक ने गांव के सभी लोगों को साथ लेकर गांव को ऐसा स्वरूप दिया है। जहां लोगों को सभी बुनियादी सुविधा उपलब्ध है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *