मद्रास हाई कोर्ट ने कोयंबटूर में पीएम मोदी के रोड शो की इजाजत दे दी

जिला अधिकारियों द्वारा 18 मार्च के कार्यक्रम के लिए अनुमति देने से इनकार करने के बाद मद्रास उच्च न्यायालय ने कोयंबटूर में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो की अनुमति दे दी।

मद्रास उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को तमिलनाडु के कोयंबटूर में 18 मार्च को होने वाले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो की अनुमति दे दी। सूत्रों ने पहले कहा था कि जिला पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा जोखिमों सहित विभिन्न कारणों का हवाला देते हुए रोड शो की अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

हालाँकि, अदालत ने पुलिस को कुछ शर्तों के साथ रोड शो की अनुमति देने का निर्देश दिया है।

अदालत ने कहा, ”पुलिस को उचित शर्तें लगाकर अनुमति और आवश्यक पुलिस सुरक्षा देने का निर्देश दिया जाएगा।”
अदालत ने कहा कि ऐसी शर्तों में वह मार्ग भी शामिल होगा जिससे रोड शो होगा, पूरे रोड शो के दौरान तय की जाने वाली दूरी और कार्यक्रम के दौरान फ्लेक्स बोर्ड लगाने पर प्रतिबंध शामिल होगा।

इसने पार्टी कार्यकर्ताओं से पुलिस द्वारा लगाई गई शर्तों का पालन करने का भी आग्रह किया।

यह रोड शो लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी के दक्षिण भारत दौरे का हिस्सा था। भाजपा ने औद्योगिक-कपड़ा शहर में 3.6 किलोमीटर लंबे रोड शो की अनुमति मांगी थी।

सूत्रों ने कहा था कि सुरक्षा जोखिम, कोयंबटूर का सांप्रदायिक इतिहास और आम जनता, विशेषकर छात्रों के लिए असुविधा, पुलिस द्वारा पहले अनुमति देने से इनकार करने के कुछ कारण बताए गए थे।

प्रधान मंत्री के रोड शो का समापन बिंदु आरएस पुरम था, जो उन स्थानों में से एक था जहां 1998 के सिलसिलेवार विस्फोट हुए थे।

इसके अलावा, सूत्रों ने पहले कहा था कि कोयंबटूर की सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील प्रकृति को देखते हुए किसी भी राजनीतिक दल या समूह को रोड शो की अनुमति नहीं दी गई थी।

अधिकारियों ने यह भी नोट किया कि सार्वजनिक परीक्षाएं 18 और 19 मार्च को निर्धारित हैं, और रोड शो के लिए प्रस्तावित मार्ग पर कई स्कूल स्थित हैं।

निष्कर्ष:

मद्रास हाई कोर्ट ने कोयंबटूर में पीएम मोदी के रोड शो की इजाजत दे दी है
सुरक्षा जोखिमों के कारण शुरुआत में पुलिस ने अनुमति देने से इनकार कर दिया
18 मार्च का रोड शो चुनाव से पहले पीएम के दक्षिण भारत दौरे का हिस्सा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *