1. चुनाव आयोग ने ईसी को डेटा अपलोड किया: चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनावों की तैयारियों को गति देते हुए चुनाव से जुड़ा डेटा निर्वाचन आयोग (ईसी) को अपलोड कर दिया है। इससे उम्मीदवारों और मतदाताओं के लिए नामांकन और मतदान प्रक्रिया आसान हो सकती है।

  2. भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए तीसरी लिस्ट जारी की: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 21 मार्च को लोकसभा चुनावों के लिए अपनी तीसरी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में तमिलनाडु के कोयंबटूर से पूर्व आईपीएल खिलाड़ी अन्नामलाई को टिकट दिया गया है।

  3. कांग्रेस मध्य प्रदेश से दिग्विजय सिंह को चुनाव मैदान में उतार सकती है: खबरों के अनुसार, कांग्रेस मध्य प्रदेश के राजगढ़ लोकसभा सीट से दिग्विजय सिंह को चुनाव मैदान में उतार सकती है। दिग्विजय सिंह मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

  4. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी के समन के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जारी समन के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। उनकी याचिका में गिरफ्तारी से सुरक्षा की मांग भी शामिल है।

  5. चुनाव से पहले चार राज्यों में गैर-कैडर अफसरों के तबादले: चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनावों को निष्पक्ष कराने के लिए चार राज्यों – गुजरात, पंजाब, उड़ीसा और पश्चिम बंगाल में गैर-कैडर अफसरों के तबादले करने का आदेश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *