दिल्ली में जारी रहेगा कोहरा, शीतलहर:-

दिल्ली और आसपास के राज्यों में आज सुबह कोहरा छाया रहा, जिससे ट्रेन और उड़ानें विलंबित हुईं। राजस्थान के कुछ हिस्सों से अत्यधिक कम तापमान और व्यापक कोहरे की भी सूचना मिली।
दिल्ली में बुधवार को एक और ठंडा दिन रहेगा , जब राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के राज्यों के कुछ हिस्सों में कोहरा छाया रहेगा । समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली में न्यूनतम तापमान गिरकर 4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया.

दिल्ली में कम दिखाई देने के कारण कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं या रद्द कर दी गईं।

इस बीच, दिल्ली हवाईअड्डे ने आज घने कोहरे के कारण उड़ान संचालन में देरी की सूचना दी, जिससे लगभग 120 उड़ानें (घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय आगमन और प्रस्थान दोनों) प्रभावित हुईं।

यह भी पढ़ें:- Ansar Shaikh Success Story: पिता चलाते थे ऑटो रिक्शा, पर बेटा बन गया सबसे युवा IAS अफसर!

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को कहा बुधवार और गुरुवार को घने कोहरे होने के कारण और शीत लहर की स्थिति के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है ।

ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी :-

पंजाब और हरियाणा में बुधवार को बहुत घने कोहरे और शीत लहर की स्थिति के लिए रेड अलर्ट और गुरुवार को दोनों राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

एडवाइजरी में यह भी कहा गया है कि प्रतिकूल मौसम की स्थिति से आवागमन प्रभावित होने की संभावना है।
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को दिल्ली में बुधवार और गुरुवार के लिए बहुत घने कोहरे और शीत लहर की स्थिति के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था।

इसने पंजाब और हरियाणा में बुधवार को बहुत घने कोहरे और शीत लहर की स्थिति के लिए रेड अलर्ट और गुरुवार को दोनों राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
एडवाइजरी में यह भी कहा गया है कि प्रतिकूल मौसम की स्थिति से आवागमन प्रभावित होने की संभावना है।

हवाई उड़ानें रद्द :-

मंगलवार को, मौसम की स्थिति के कारण दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय(IGI ) हवाई अड्डे से प्रस्थान करने वाली लगभग 30 उड़ानों में देरी हुई और 17 को रद्द कर दिया गया।

दिल्ली और इलाकों में तापमान :-

मंगलवार को न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

राजस्थान में मंगलवार को राज्य के कुछ हिस्सों में घने कोहरे के साथ शीत लहर की स्थिति बनी रही।
जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार पिछले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान फतेहपुर और करौली में 2.9 डिग्री सेल्सियस और संगरिया में 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
श्रीगंगानगर में न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री सेल्सियस, अलवर में 4.5 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 5 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 5.1 डिग्री सेल्सियस और चूरू में 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि राजस्थान में मौसम शुष्क रहा और कुछ स्थानों पर घना कोहरा छाया रहा.
कई स्थानों पर शीतलहर की स्थिति दर्ज की गई जबकि श्रीगंगानगर में अत्यधिक ठंडा दिन दर्ज किया गया।

देश विदेश की ख़बरों के लिए हमारे न्यूज़ पोर्टल के साथ जुड़े। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *