22 जनवरी तक प्रभात फेरी के रूप में खटीमा नगर में रोजाना निकलेगी श्री राम शोभायात्रा:

खटीमा-(उत्तराखंड)- 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर जहां पूरे भारत की जनता में भारी उत्साह बना है। वही उत्तराखंड के खटीमा नगर में भी राम भक्तों के द्वारा नगर में प्रभात फेरी के रूप में श्रीराम शोभायात्रा का आयोजन किया जा रहा है।
15 जनवरी से रोजाना नगर में सर्व समाज के द्वारा निकाली जा रही इस शोभायात्रा को बुधवार को नगरीय क्षेत्र से होते हुए बाल्मीकि बस्ती क्षेत्र में निकाला गया। राम भक्तों की शोभायात्रा का खटीमा के बाल्मीकि बस्ती में भव्य स्वागत व अभिनंदन किया गया।

खटीमा नगर में 22 तक रोज श्रीराम शोभायात्रा निकलेगी:- photo-

घने कोहरे व कड़ाके की ठंड के बावजूद भी राम भक्तों का हुजूम इस प्रात कालीन श्रीराम शोभायात्रा में देखने को मिला। इस दौरान श्रीराम के जयकारों से नगरीय क्षेत्र गुंजायमान हो गया।श्रीराम शुभायात्रा बुधवार को नगर के वाल्मीकि बस्ती होते हुए सितारगंज रोड ,सेल टैक्स गली ब्लॉक परिसर, डिग्री कॉलेज रोड होते रामलीला ग्राउंड मे सम्पन्न हुई।,नगर में जगह जगह आमजन ने श्री राम शोभा यात्रा का अपने घरों से पुष्प वर्षा से जोरदार स्वागत किया।

श्रीराम शोभायात्रा में मुख्य रुप से रमेश चंद जोशी उर्फ “रामू भैय्या” मनोज वाधवा ,सतीश चंद्र गोयल, नंदन सिंह खड़ायत, श्री राम अरोड़ा ,विश्वजीत मित्तल ,अजय अग्रवाल ,आदि अनेक समाज सेवी व् रामभक्त उपस्तिथ थे।

गॉव गॉव में में श्री राम की लहर:-

वहीं चकरपुर से लगता गॉव खेतलसंडा मुस्तज़र (बुडबाग )में भी राम भक्तों ने भव्य राम शोभा यात्रा निकाली जिस में गॉव की महिलाओं ने बढ़- चढ़ कर भगवान राम के भजनों को गाया और राम जी का मंदिर बनने की ख़ुशी में नाच भी किया, श्री राम शोभा यात्रा गॉव के शहीद गेट से शुभ-आरम्भ करके अंजनिया शिव मंदिर में जल और दिया जला कर संपन्न की।घर-घर जाकर अयोध्या से आये  भी लोगो में प्रसाद के रूप में बटवाये।
श्री राम शोभा यात्रा में गॉव के पूर्व प्रधान श्रीमती जानकी चंद, होशियार खड़ायत पूरन खड़ायत, हरीश दिगारी, मोहन नेगी,भुवन भट्ट जी,आदि अनेक समाज सेवी व् रामभक्त उपस्तिथ थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *