बनबसा बैराज चौकी पुलिस की तत्परता से बड़ा हादसा टला

बनबसा(चंपावत)- चंपावत जिले की कैनाल कालोनी में शुक्रवार की देर रात सरकारी भवनों में अज्ञात कारणों से आग लग गई। स्थानीय लोगों की सूचना से तत्काल बैराज चौकी पुलिस इंचार्ज एसआई ललित मोहन पांडे ने पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचकर फायर कर्मियों की मदद से आग पर काबू पा लिया। जिस वजह से बड़ा हादसा होने से टल गया।

प्रदेश में किशोरियों की सुरक्षा को लेकर महिला आयोग सजग, कई घटनाओं में स्वतः संज्ञान ले आयोग अध्यक्ष ने पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश
पुलिस से मेरी जानकारी के अनुसार बनबसा स्थित यूपी सिंचाई विभाग की कैनाल कालौनी निवासी संजीव कुमार पुत्र नन्हे लाल जो की एनएचपीसी में अस्थाई कर्मचारी के रूप में कार्यरत है उनके आवास में अज्ञात कारणों से आग लग गई।

आग ने पास के दो अन्य घरों को भी अपनी जद में के लिया।वही आग लगने की स्थानीय लोगो से मिली सूचना उपरांत बैराज पुलिस चौकी इंचार्ज ने त्वरित एक्शन लेते हुए पुलिस व एनएचपीसी फायर टेंडर टीम को सूचना दे पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए।वही उक्त सूचना बनबसा थानाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह जगवान को दें दी गई।वह भी तुरंत पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे,

अग्निकांड की घटना की सूचना उपरांत त्वरित एक्शन लेते हुए एसआई ललित मोहन पांडे ने पुलिस टीम व फायर टीम के साथ मिलकर आग पर काबू पर लिया। वही जान पर खेल कर पुलिस व फायर टीम ने अग्निकांड वाले घर के अंदर रखे गैस सिलेंडर को भी बाहर निकाल लिया। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

यह भी पढ़ें- तमिलनाडु के एक व्यक्ति ने फ़ोन चोर को पकड़ने के लिए Google Map के माध्यम से आंतरिक ‘शेरलॉक’ चैनल का उपयोग किया.
हालाकि उक्त अग्निकांड में संजीव कुमार को घर के सामान जलने से भारी नुकसान हुआ लेकिन पुलिस टीम की तत्परता से जनहानि होने से बच गई।थानाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह जगवान व बैराज पुलिस चौकी इंचार्ज एसआई ललित मोहन पांडे की तत्परता से बड़ा हादसा होने से टल गया।अग्निकांड रोकथाम में स्थानीय लोगो का भी सहयोग रहा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *