पीएम चाहते हैं कि आप जय श्री राम का नारा लगाएं और भूख से मर जाएं: राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को देश में बेरोजगारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की और कहा कि वह चाहते हैं कि देश ‘जय श्री राम’ का नारा लगाए और भूख से मर जाए।

  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना की
  • दावा है कि लोग भूख से मर रहे हैं
  • मोदी पर ‘जय श्री राम’ को प्राथमिकता देने का आरोप लगाया


कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को देश में बेरोजगारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की और कहा कि वह चाहते हैं कि देश ‘जय श्री राम’ का नारा लगाए और भूख से मर जाए।

उन्होंने यह टिप्पणी तब की जब उनकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज मध्य प्रदेश के सारंगपुर से फिर से शुरू हुई।
बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस सांसद का ‘मोदी-मोदी’ और ‘जय श्री राम’ के नारों से स्वागत किया.
बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस नेता को आलू भी खिलाए और बदले में सोना देने को कहा.

भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए नारों का स्वागत करते हुए, राहुल गांधी ने बेरोजगारी के खिलाफ प्रधान मंत्री की आलोचना करते हुए कहा कि युवा बेरोजगार व्यक्ति “दिन भर (सोशल मीडिया पर) रील देखते रहते हैं”।

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री चाहते हैं कि आप पूरे दिन अपने फोन देखते रहें, जय श्री राम का जाप करें और फिर भूख से मर जाएं।”

भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना पर कांग्रेस सांसद ने कहा कि “पहले, सशस्त्र बल युवाओं को कुछ गारंटी देते थे – पहला, युवाओं को पेंशन दी जाएगी और दूसरा, हारने पर उन्हें सम्मान मिलेगा।” उनका जीवन”।

उन्होंने कहा, “अब अग्निवीर योजना लागू कर दी गई है। इसके तहत चार लोगों को शामिल किया जाएगा। इन चार में से तीन को कार्यमुक्त किया जाएगा। ये तीन लोग एससी, एसटी और ओबीसी होंगे।”
तीन दिनों में यह दूसरी बार था जब राहुल गांधी ने बेरोजगारी पर प्रधानमंत्री की आलोचना करते हुए कहा कि भारत की दर दोगुनी है

रविवार को ग्वालियर में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बीच एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, “भारत में पाकिस्तान की तुलना में दोगुनी बेरोजगारी है। यहां यह संख्या 23 फीसदी और वहां 12 फीसदी है।”

उन्होंने यह भी दावा किया कि देश में बेरोजगार युवाओं की संख्या बांग्लादेश और भूटान की तुलना में अधिक है और कहा कि भारत की बेरोजगारी दर 40 वर्षों में सबसे अधिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *