सिनी शेट्टी: भारत की उम्मीद, मिस वर्ल्ड 2024 का ताज

मुंबई: 28 साल बाद भारत में आयोजित होने जा रही 71वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करने वाली सिनी शेट्टी, कर्नाटक की रहने वाली एक प्रतिभाशाली युवती हैं। 2022 में फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली सिनी, न केवल एक खूबसूरत मॉडल हैं, बल्कि एक कुशल नृत्यांगना, वित्तीय विश्लेषक और युवा उद्यमी भी हैं।

शिक्षा और करियर: लेखांकन और वित्त में स्नातक की डिग्री प्राप्त करने के बाद, सिनी ने वित्तीय विश्लेषक के रूप में अपना करियर शुरू किया। इसके साथ ही, वह एक युवा विपणन संगठन में भी काम कर रही हैं। सिनी भरतनाट्यम में 15 वर्षों का प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी हैं और उन्होंने 14 साल की उम्र में अपना अरंगेट्रम भी पूरा किया है।

मिस वर्ल्ड के लिए तैयारी: सिनी मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के लिए पिछले कई महीनों से कड़ी तैयारी कर रही हैं। उन्होंने अपनी शारीरिक फिटनेस, स्किनकेयर, वॉकिंग, पब्लिक स्पीकिंग और विभिन्न विषयों पर ज्ञान प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित किया है।

सोशल मीडिया पर लोकप्रिय: सिनी सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं और उनके इंस्टाग्राम पर 3 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं। वह अक्सर अपनी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करती हैं, जिनमें उनके नृत्य प्रदर्शन और मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की तैयारी के वीडियो भी शामिल हैं।

देश के लिए गर्व: सिनी का कहना है कि मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करना उनके लिए गर्व की बात है। वह इस मंच का उपयोग भारत की समृद्ध संस्कृति और विविधता को दुनिया के सामने प्रदर्शित करने के लिए करना चाहती हैं।

सिनी की जीत की उम्मीद: सिनी की प्रतिभा, आत्मविश्वास और कड़ी मेहनत उन्हें मिस वर्ल्ड 2024 का ताज जीतने का प्रबल दावेदार बनाते हैं। देशवासियों को उनसे काफी उम्मीदें हैं और वे उनके सफल होने की कामना कर रहे हैं।

निष्कर्ष: सिनी शेट्टी, भारत की उम्मीद, मिस वर्ल्ड 2024 का ताज जीतकर देश का नाम रोशन कर सकती हैं। उनकी प्रतिभा, आत्मविश्वास और कड़ी मेहनत उन्हें इस प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त करने में मददगार होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *