SBI PO Mains Result 2023:

SBI PO Mains Result 2023: SBI PO मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी हो चुका है। परीक्षा में शामिल उम्मीदवार इसे SBI की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

BI PO Mains Result 2023 Out:-

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर मुख्य परीक्षा (PO) का रिजल्ट जारी कर दिया है। एसबीआई पीओ मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

SBI PO परीक्षा विवरण:

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने तीसरे चरण की परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के नाम और रोल नंबर के साथ पीडीएफ प्रारूप में SBI PO मुख्य परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है, जिसमें साइकोमेट्रिक टेस्ट, ग्रुप एक्सरसाइज और इंटरव्यू शामिल है। अधिकारियों के अनुसार, साइकोमेट्रिक टेस्ट 16 जनवरी 2024 से आयोजित किया जाना है, जिसके बाद 21 जनवरी 2024 से इंटरव्यू आयोजित किए जाएंगे। अंतिम दौर के लिए अधिक विवरण शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को एसएमएस/ईमेल द्वारा अलग से साझा किया जाएगा।

SBI PO परीक्षा पैटर्न:-

SBI PO मुख्य परीक्षा 05 और 16 दिसंबर, 2023 को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया गया था। मुख्य परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की गई थी और इसमें 200 अंकों की वस्तुनिष्ठ परीक्षा और 50 अंकों की वर्णनात्मक परीक्षा शामिल थी। परीक्षा की अवधि 3 घंटे की थी।

SBI PO चयन प्रक्रिया:-

भारतीय स्टेट बैंक प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए तीन चरण की भर्ती प्रक्रिया आयोजित करता है। SBI PO 2023-24 के लिए शॉर्टलिस्ट होने के लिए उम्मीदवारों को प्रत्येक चरण यानी प्रीलिम्स, मेन्स और इंटरव्यू में अर्हता प्राप्त करनी होगी।

SBI PO मुख्य परीक्षा का परिणाम आप यह चेक कर सकते हैं- sbi.co.in    

You can check the result of SBI PO Main Exam- sbi.co.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *