एयर इंडिया की फ्लाइट में शाकाहारी भोजन में चिकन के टुकड़े

हाल ही की एक घटना में, कालीकट से मुंबई जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान AI582 पर एक शाकाहारी यात्री ने चिकन के टुकड़ों वाला शाकाहारी भोजन परोसे जाने पर अपना असंतोष व्यक्त किया। वीरा जैन ने अपनी चिंताओं को सोशल मीडिया पर साझा करते हुए भ्रामक भोजन पैकेट की तस्वीरें पोस्ट कीं, जिसमें चिकन होने पर स्पष्ट रूप से “शाकाहारी भोजन” लिखा हुआ था।

जैन की पोस्ट ने तेजी से एक्स पर लोकप्रियता हासिल की, साथी उपयोगकर्ताओं ने एयरलाइन की भोजन प्रबंधन प्रथाओं के बारे में अपनी आशंकाएं व्यक्त कीं। एयर इंडिया ने शिकायत का जवाब देते हुए जैन से सीधे डायरेक्ट मैसेज (डीएम) के जरिए उनसे संपर्क करने का आग्रह किया।

जैन ने अपने पोस्ट में शेयर किया:-

“मेरी एयर इंडिया की उड़ान AI582 पर, मुझे चिकन के टुकड़ों के साथ शाकाहारी भोजन परोसा गया! मैं कालीकट हवाई अड्डे से उड़ान में चढ़ा। यह एक उड़ान थी जिसे 18:40 बजे उड़ान भरनी थी, लेकिन 19 बजे हवाई अड्डे से रवाना हुई .

मामले को सोना नामक केबिन पर्यवेक्षक के ध्यान में लाने के बावजूद, जैन ने दावा किया कि अन्य यात्रियों को शाकाहारी भोजन के बारे में सूचित करने के लिए कोई सुधारात्मक कार्रवाई नहीं की गई। जैन ने आरोप लगाया कि उड़ान न केवल अपने निर्धारित समय से एक घंटा देरी से रवाना हुई, बल्कि उनके दोस्त के लिए भी जटिलताएँ पैदा हुईं, जिनकी अहमदाबाद के लिए कनेक्टिंग ट्रेन खतरे में पड़ गई थी।

अपने सोशल मीडिया पोस्ट में, जैन ने डीजीसीए और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित नियामक निकायों को टैग करते हुए जवाबदेही और त्वरित कार्रवाई की मांग की। एयर इंडिया ने टिप्पणी अनुभाग में जवाब दिया, जैन से सुरक्षा कारणों से खुले ट्वीट से विशिष्ट विवरण हटाने और अपने पीएनआर के साथ डीएम के माध्यम से जानकारी साझा करने का अनुरोध किया।

जैन ने एक्स पर सीधे संदेश के माध्यम से एयर इंडिया टीम के साथ अपने संचार पर भी प्रकाश डाला, और प्राप्त क्षमायाचना पर अपनी निराशा व्यक्त की। उन्होंने इसे भावनाओं को आहत करने वाला मामला बताते हुए एयरलाइन को स्थिति की गंभीरता का एहसास करने की आवश्यकता पर बल दिया। सूत्रों से ज्ञात…..

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *