शिक्षक भर्ती के लिए भागलपुर परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने के लिए अभ्यर्थी दीवारों पर चढ़ गए

भागलपुर में बीपीएससी टीआरई 3 शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को कड़ी सुरक्षा उपायों के बावजूद दीवारों और ग्रिलों पर चढ़कर केंद्रों में प्रवेश करते देखा गया, जो पर्यवेक्षण में खामियों को उजागर करता है।
भागलपुर जिले में बीपीएससी टीआरई 3 शिक्षक भर्ती परीक्षा में एक अपरंपरागत दृश्य देखा गया, क्योंकि उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने के लिए दीवारों और ग्रिलों पर चढ़ना पड़ा।

भागलपुर में 24 केंद्रों पर आयोजित बीपीएससी चरण 3 शिक्षक भर्ती परीक्षा के दौरान, कई उम्मीदवारों को अपरंपरागत तरीकों से परीक्षा परिसर में प्रवेश करते देखा गया।

निर्धारित दिशानिर्देशों का पालन करते हुए दो पालियों में आयोजित परीक्षा पहली पाली सुबह 9:30 बजे शुरू हुई, जबकि दूसरी पाली दोपहर 2:30 बजे शुरू हुई। हालाँकि, कुछ अभ्यर्थी समय पर नहीं पहुँच सके और उनके पहुँचने पर मुख्य द्वार बंद हो गया।

भागलपुर के मारवाड़ी पाठशाला इंटर स्कूल में पहली पाली के दौरान गेट बंद होने के बाद अभ्यर्थियों को दीवारों और ग्रिलों से छलांग लगाते देखा गया। इस अप्रत्याशित घटनाक्रम ने कई लोगों को चौंका दिया।

क्यूआर कोड स्कैनिंग, बायोमेट्रिक सत्यापन और ओएमआर शीट बारकोड स्कैनिंग सहित सभी परीक्षा केंद्रों पर मजबूत सुरक्षा उपायों के बावजूद, मारवाड़ी पाठशाला की घटना निगरानी में चूक को रेखांकित करती है।
जबकि कड़े नियम परीक्षा परिसर के भीतर इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं के कब्जे पर रोक लगाते हैं, इस घटना ने दिशानिर्देशों के समग्र पर्यवेक्षण और कार्यान्वयन के संबंध में चिंताएं बढ़ा दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *