रोहित शर्मा ने  खिलाड़ी चयन पर कहा, ‘हर किसी को खुश नहीं रख सकते’.

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने आगामी 2024 T-20 विश्व कप के लिए टीम चयन पर कहा कि वह हर किसी को खुश नहीं रख सकते
भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने आगामी 2024 T-20 विश्व कप के लिए टीम चयन पर खुल कर कहा कि वह हर किसी को खुश नहीं रख सकते। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत ने अफगानिस्तान को दूसरे सुपर ओवर में हराया।

IND बनाम AFG, तीसरा T-20 – हाइलाइट्स:-

बेंगलुरु में अफगानिस्तान से मिली हार से बचकर भारत ने तीन मैचों की T-20 सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप किया। रोहित भारत के लिए star of the evening थे, उन्होंने अपना रिकॉर्ड तोड़ पांचवां T-20 शतक बनाया और दोनों सुपर ओवरों में अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें:- Ansar Shaikh Success Story: पिता चलाते थे ऑटो रिक्शा, पर बेटा बन गया सबसे युवा IAS अफसर!

अपनी जीत के बाद जियो सिनेमा से बात करते हुए, रोहित ने आगामी T-20 विश्व कप के लिए टीम चयन पर बात करते हुए कहा कि वह और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ चयन के संबंध में समूह के बीच स्पष्टता बनाए रखने की कोशिश करते हैं। 2024 T-20 विश्व कप वेस्टइंडीज और यूएसए में आयोजित किया जाएगा, जिसमें भारत अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगा।

उन्होंने कहा, ”हमने 15 सदस्यीय टीम को अंतिम रूप नहीं दिया है लेकिन हमारे दिमाग में 8-10 खिलाड़ी हैं। इसलिए हम परिस्थितियों के अनुसार अपना संयोजन बनाएंगे।’ वेस्टइंडीज में परिस्थितियां धीमी हैं, इसलिए हमें अपनी टीम उसी के अनुसार चुननी होगी। जहां तक राहुल द्रविड़ और मेरा सवाल है, “रोहित शर्मा ने जोर देते हुए कहा”- हमने स्पष्टता बनाए रखने की कोशिश की है। हम उन्हें यह बताने की कोशिश करते हैं कि अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी उन्हें क्यों चुना गया या नहीं चुना गया।

यह भी पढ़ें:- दिल्ली के रोहिणी: अमेरिकन बुलडॉग ने 7 साल के बच्ची पर हमला किया, मामला दर्ज। ….

भारतीय टीम ग्रुप “A” में:-

उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने कप्तान के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान सीखा है कि वह हर किसी को खुश नहीं रख सकते, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि चयन निर्णय लेते समय वह टीम के लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करते हैं। भारत को 2024 T-20 विश्व कप के ग्रुप “A” में आयरलैंड, पाकिस्तान, अमेरिका और कनाडा के साथ रखा गया है।

रोहित शर्मा ने कहा- “आप हर किसी को खुश नहीं रख सकते, यही मैंने कप्तान के रूप में अपने समय में सीखा है। आप 15 खिलाड़ियों को खुश रख सकते हैं. फिर भी 11 ही खुश हैं. बेंच पर बैठे चार खिलाड़ी भी पूछते हैं कि वे क्यों नहीं खेल रहे हैं। मैंने सीखा है कि आप हर किसी को खुश नहीं रख सकते और ध्यान टीम के लक्ष्य पर होना चाहिए।

लगातार 6 बार जीत जारी है:-

इस जीत के साथ, भारत ने T-20 क्रिकेट में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना अजेय क्रम 6-0 तक बढ़ा दिया। रोहित एंड कंपनी. अब उनका ध्यान इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला पर केंद्रित होगा, जो 25 जनवरी से शुरू होने वाली है।
दोस्तों आप को खबर कैसी लगी ऐसी ही ख़बरों के लिए आप हमारे न्यूज़ पोर्टल को स्पोर्ट करें। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *