लालकृष्ण आडवाणी को सम्मानित किया जाएगा “भारत रत्न” से

PM MODI ने अपने आधिकारिक X हैंडल पर इसकी घोषणा की। लालकृष्ण आडवाणी को भारत के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, “भारत रत्न” से सम्मानित किया जाने वाला है।
PM MOD ने शनिवार को घोषणा की कि भाजपा के दिग्गज और महान नेता लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार “भारत रत्न” से सम्मानित किया जाएगा।

PM MODI ने X हैंडल पोस्ट में यह भी कहा कि वह इसके लिए लालकृष्ण आडवाणी को बधाई देते हैं।

यह भी पढ़ें:- Poonam Pandey Net Worth: करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं पूनम पांडे! 32 साल की उम्र में एक्ट्रेस इतनी संपत्ति छोड़ गईं

PM MODI ने कहा कि आडवाणी जी को भारत रत्न दिया जाना मेरे लिए बेहद ‘भावनात्मक क्षण’ है:-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राम मंदिर आंदोलन के अगुवा रहे लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित करने का एलान किया है।

PM MODI ने X  ट्वीट किया, “मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को “भारत रत्न” से सम्मानित किया जाएगा। मैंने उनसे बात भी की और उन्हें “भारत रत्न” सम्मान दिए जाने पर बधाई दी।”
PM MODI ने कहा, “हमारे समय के सबसे अच्छे और सम्मानित राजनेताओं में से एक, भारत के विकास में उनका योगदान याद करने योग्य है। उनका जीवन जमीनी स्तर से काम करने से शुरू होकर भारत देश के उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का मौका मिला।

PM MODI ने लिखा, “उन्होंने खुद को हमारे गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी कार्य किया । उनके संसदीय हस्तक्षेप हमेशा अनुकरणीय और समृद्ध अंतर्दृष्टि से भरे रहे हैं।”

यह भी पढ़ें:- राजीव गांधी नवोदय विद्यालय खटीमा में ब्लॉक स्तरीय RIST- रूरल इंडिया सपोर्टिंग ट्रस्ट कार्यक्रम के तहत खटीमा ब्लॉक के चार विद्यालयों के 150 बच्चो ने किया प्रतिभाग

PM MODI ने भाजपा के श्री लालकृष्ण आडवाणी जी के साथ अपनी तस्वीरें भी साझा कीं।
एक अन्य पोस्ट में, PM MODIद ने लिखा, “सार्वजनिक जीवन में आडवाणी जी ने जीवन में दशकों लंबी सेवा, राजनीतिक नैतिकता में एक अनुकरणीय मानक स्थापित किया है। साथ ही राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक को दोबारा आगे बढ़ाने की दिशा में बहुत अधिक प्रयास भी किए हैं।

उन्होंने X ट्वीट किया, “उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाना मेरे लिए बहुत भावुक क्षण है। मैं इसे हमेशा अपना सौभाग्य मानूंगा कि मुझे उनके साथ काम करने और उनसे सीखने का अवसर मिला ।”

  • लाल कृष्ण आडवाणी जी ने 2002 से 2004 तक भारत के 7वें उप-प्रधानमंत्री के रूप में बेहतर कार्य किया। वह भाजपा के सह-संस्थापकों में से एक और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सदस्य हैं।
  • आडवाणी जी सबसे लंबे समय तक गृहमंत्री और लोकसभा में सबसे लंबे समय तक रहने वाले विपक्ष के नेता भी बने।
  • 2009 के आम चुनाव के दौरान वह भाजपा के प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार रहे थे।
  • भारत रत्न मिलने वालों की सूची में लालकृष्ण आडवाणी का नंबर 50वां हैं।

आडवाणी जी देश के प्रति अपनी निष्ठां रखते हैं। उन्हें बड़ी ख़ुशी हुए है उन्होंने कहा “यह मेरा शौभाग्य है कि मैं भारत जैसे महान देश में जन्मा हूँ ” साथ ही भावुक होते हुवे बोले “मैं जैसा चाहता था भारत की तश्वीर आज भारत वैसा ही बन गया है’ मुझे यह देख कर बहुत ख़ुशी होती है अब भारत निरंतर प्रगति की ऒर जा रहा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *